AOC ट्रेड्समैन और फायरमैन भर्ती 2023

विज्ञापन में दिखाई गई रिक्तियां अनंतिम हैं और भिन्न हो सकती हैं। रिक्तियों को बिना कोई कारण बताए घटाया/बढ़ाया या वापस भी लिया जा सकता है। भर्ती प्रक्रिया को बिना कोई कारण बताए किसी भी स्तर पर रद्द/स्थगित/निलंबित/समाप्त किया जा सकता है।


राष्ट्रीयता/नागरिकता:-

एक उम्मीदवार होना चाहिए:-

  1. भारत का नागरिक या
  2. नेपाल का एक विषय या
  3. भूटान का एक विषय या
  4. एक तिब्बती शरणार्थी जो 1 जनवरी 1962 से पहले भारत में स्थायी रूप से बसने के इरादे से भारत आया था

आयु सीमा:-

न्यूनतम आवश्यक योग्यता 18 से 25 वर्ष के बीच है।

परीक्षा केंद्र का विकल्प:-

उम्मीदवार 'पहले आओ पहले पाओ' के आधार पर शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को आवंटित किए जाने वाले परीक्षा केंद्रों के पांच विकल्प ऑनलाइन देंगे। पसंद के परीक्षा केंद्रों पर रिक्ति उपलब्ध न होने की स्थिति में, आवेदन सॉफ्टवेयर द्वारा आवंटन किया जाएगा। शॉर्टलिस्ट किए गए आवेदकों को एडमिट कार्ड रजिस्टर्ड ईमेल आईडी के जरिए भेजा जाएगा।

स्वास्थ्य:-

एक उम्मीदवार को एक अच्छे मानसिक और शारीरिक स्वास्थ्य में होना चाहिए और किसी भी शारीरिक बीमारी से मुक्त होना चाहिए जो उसके कर्तव्यों के कुशल निर्वहन में बाधा उत्पन्न कर सकता है। जिन उम्मीदवारों पर नियुक्ति के लिए विचार किए जाने की संभावना है, उनकी चिकित्सकीय जांच की जाएगी और उन्हें सक्षम चिकित्सा प्राधिकारी द्वारा चिकित्सकीय रूप से फिट घोषित किया जाना होगा।

महत्वपूर्ण निर्देश:-

  1. आवेदकों द्वारा मोबाइल एवं ई-मेल आईडी पर विभिन्न ओटीपी आधारित प्रमाणीकरण के माध्यम से अनिवार्य ऑनलाइन पंजीकरण के बाद ही ऑनलाइन आवेदन स्वीकार किए जाएंगे। उम्मीदवार एओसी केंद्र, सिकंदराबाद को कोई भी आवेदन प्रिंटआउट/प्रमाणपत्र नहीं भेजेंगे। कोई भी ऑफलाइन/मैन्युअल आवेदन स्वीकार नहीं किया जाएगा। उम्मीदवार ध्यान दें कि विज्ञापित पदों के लिए सभी परीक्षाएं एक साथ आयोजित की जाएंगी। इसलिए, उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे केवल एक पद के लिए आवेदन करें, जिसमें वे शॉर्टलिस्ट किए जाने पर उपस्थित होना पसंद करते हैं।
  2. ऑनलाइन आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि रोजगार समाचार में विज्ञापन के प्रकाशन की तिथि से 21 दिन है। ऑनलाइन पंजीकरण और आवेदन जमा करना अंतिम दिन 2359 बजे बंद हो जाएगा।
  3. उम्मीदवार द्वारा ऑनलाइन आवेदन में भरे गए विवरण सही होने चाहिए, ऐसा न करने पर भर्ती के किसी भी स्तर पर आवेदक की उम्मीदवारी को अमान्य माना जाएगा।
  4. ऑनलाइन आवेदन में एक बार दिए गए विकल्प अंतिम होंगे और परिवर्तन के लिए किसी अनुरोध पर विचार नहीं किया जाएगा। उम्मीदवारों को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि उनका नाम, पिता का नाम, जन्म तिथि, श्रेणी, अंक और अन्य विवरण मैट्रिकुलेशन या समकक्ष प्रमाण पत्र में दर्ज मिलान से मेल खाना चाहिए। दस्तावेज़ सत्यापन के दौरान पाए गए किसी भी विचलन से उम्मीदवारी रद्द हो जाएगी और डिबारमेंट भी हो जाएगा।
  5. उम्मीदवारों को ऑनलाइन आवेदन पत्र जमा करना होगा और भविष्य के संदर्भ के लिए आवेदन पत्र और ई-पावती का प्रिंटआउट लेना होगा।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

AOC ट्रेड्समैन और फायरमैन भर्ती 2023