हरियाणा पुलिस कांस्टेबल भर्ती 2021

             हरियाणा पुलिस कांस्टेबल भर्ती 2021

अनुप्रयोगों का निमंत्रण:-

पुलिस विभाग के ग्रुप सी के 7298 पदों के लिए सीधी भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए गए हैं, जिनका उल्लेख यूआई पते के माध्यम से अनुच्छेद 2.1 के तहत किया गया है। 2021 रात 11.59 बजे तक इसके बाद वेबसाइट लिंक अक्षम हो जाएगा।

महत्वपूर्ण लेख:-

 1. उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे अपने आवेदन पत्र को ध्यान से भरें जैसे नाम, पिता / माता का नाम, जन्म तिथि और श्रेणी, योग्यता, अंक, उत्तीर्ण वर्ष, फोटो, हस्ताक्षर, विवरण और शुल्क, आदि। किसी भी परिवर्तन के लिए कोई अनुरोध नहीं। विशेष रूप से ऑनलाइन आवेदन पत्र पर हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग द्वारा आवेदन पत्र जमा करने के बाद मनोरंजन किया जाएगा।

2. आवेदन पत्र को अंतिम रूप से जमा करने के बाद, किसी भी परिवर्तन की अनुमति नहीं दी जाएगी। उम्मीदवार आवेदन फॉर्म और उसके द्वारा भुगतान की गई फीस के डेटा में किसी भी गलती के लिए जिम्मेदार होंगे।

3. यदि उम्मीदवार को लगता है कि उसने गलत तरीके से फॉर्म भरा है, तो उसे अंतिम तिथि से पहले एक नया ऑनलाइन आवेदन पत्र भरना होगा।

आवेदन पत्र भरने के लिए विशेष निर्देश:-

1. ऑनलाइन आवेदन URL पते यानी http://adv42020.hryssc.in/StaticPages/HomePage.aspx का उपयोग करके भरा जा सकता है।
2. एक आवेदन की स्वीकृति या अस्वीकृति से संबंधित सभी मामलों में आयोग का निर्णय, उम्मीदवारों की पात्रता / उपयुक्तता, मोड और 3 3 | पी जी चयन के लिए एक मानदंड आदि अंतिम और उम्मीदवारों पर बाध्यकारी होगा। इस संबंध में कोई पूछताछ या पत्राचार नहीं किया जाएगा।
3. एक पद के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को यह सुनिश्चित करना होगा कि वे आवेदन की अंतिम तिथि पर सभी पात्रता शर्त भौतिक मानकों को पूरा करें। ए। यदि नियुक्ति तक आवेदन पत्र जमा करने से शुरू होने वाले किसी भी चरण में सत्यापन पर, यह पाया जाता है कि कोई भी उम्मीदवार पात्रता की किसी भी शर्त को पूरा नहीं करता है या यह पाया जाता है कि सुसज्जित जानकारी गलत है या गलत है, उसकी / उसकी उम्मीदवारी रद्द कर दी जाएगी और वह / वह भी आपराधिक मुकदमा चलाया जा करने के लिए उत्तरदायी होगा। यह इस बात पर ध्यान दिए बिना है कि क्या उम्मीदवार को उसके आवेदन में गलत या गलत जानकारी प्रस्तुत करके लाभान्वित किया गया था।

आयु:-

18-25 वर्ष (महीने के पहले दिन जिसमें कॉन्स्टेबल की भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए जाते हैं, यानी 01-12-2020 को)

शारीरिक योग्यता:-

  • ऊचाई पुरुष: 170 सीएमएस | आरक्षित श्रेणी पुरुष: 168 सीएमएस
  • ऊंचाई महिला: 158 सीएमएस | आरक्षित श्रेणी महिला: 156 सीएमएस
  • छाती पुरुष: 83-87 CMS | रिजर्व श्रेणी: 81-85 सीएमएस
  • रनिंग माले: 2.5 मिनट 12 मिनट में।
  • रनिंग महिला: 6 मिनट में 1 KM।

परीक्षा अनुसूची: -

परीक्षा या तो ऑनलाइन (सीबीटी) या ओएमआर आधारित 27.03.2021 से 28.03.2021 तक आयोजित होने की संभावना है और परीक्षा की तारीख, समय और स्थान एडमिट कार्ड के अनुसार होगा। हालाँकि HSSC रिज़र्व्ड 8/8 से ऊपर के फेरबदल / परिवर्तन का अधिकार सुरक्षित रखता है P जी प्रशासनिक आधार पर या अन्यथा आवेदकों को नियमित रूप से वेबसाइट पर जाने की सलाह दी जाती है क्योंकि कोई अलग से व्यक्तिगत सूचना नहीं भेजी जाएगी।

आवेदन पत्र के साथ अपलोड किए जाने वाले दस्तावेज:-

1. आवश्यक शैक्षणिक योग्यता की स्कैन की गई कॉपी यानी मैट्रिकुलेशन सर्टिफिकेट जिसमें जन्मतिथि और अन्य प्रासंगिक विवरण हों।
2. सक्षम प्राधिकारी द्वारा जारी हरियाणा अधिवास प्रमाण पत्र के साथ एससी / बीसीए / बीसीबी / ईडब्ल्यूएस / ईएसएम / डीएसएम / डीएफएफ प्रमाण पत्र की स्कैन की गई प्रतिलिपि।
3. सक्षम-प्राधिकारी द्वारा जारी हरियाणा अधिवास प्रमाण पत्र के साथ सामाजिक-आर्थिक मानदंडों और अनुभव के तहत वेटेज / अंकों का दावा करने वाले प्रमाण पत्र की स्कैन की गई कॉपी।
4. कैंडीडेट द्वारा विधिवत हस्ताक्षरित फोटो।
5. उम्मीदवार के स्कैन किए गए हस्ताक्षर।
6. उच्च योग्यता, अनुभव आदि दिखाते हुए सभी दस्तावेजों की स्कैन की गई कॉपी, जिसके आधार पर उम्मीदवार दावा करते हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

AOC ट्रेड्समैन और फायरमैन भर्ती 2023