DSSSB विभिन्न पोस्ट भर्ती 2022 realjobprofile

 


महत्वपूर्ण तिथियाँ:-

  • आवेदन शुरू होने की तिथि:- 20/04/2022 (20 अप्रैल, 2022)
  • आवेदन की अंतिम तिथि: 09/05/2022 (09 मई, 2022)

उम्मीदवारों को वेबसाइट https://dsssbonline.nic.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन करना होगा। ऑनलाइन आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 9 मई, 2022 (रात 11:59 बजे तक) तक है, जिसके बाद लिंक अक्षम हो जाएगा। आवेदकों को सलाह दी जाती है कि वे विस्तृत विज्ञापन की जांच करने के लिए डीएसएसएसबी की वेबसाइट https://dsssb.delhi.gov.in/currentvacancies/Delhi-subordinate services-selection-board पर जाएं और भर्ती नियमों के आधार पर उपरोक्त रिक्तियों के लिए अपनी पात्रता की पुष्टि करें। इंडेंटिंग विभागों। परीक्षाओं के आयोजन की तिथि की सूचना यथासमय बोर्ड की वेबसाइट के माध्यम से ही दी जाएगी।

पात्रता मापदंड:-

  1. उम्मीदवार को भारत का नागरिक होना चाहिए।
  2. जिस पद के लिए वह आवेदन करना चाहता है, उसके लिए उपयोगकर्ता विभाग द्वारा अधिसूचित भर्ती नियमों के अनुसार उम्मीदवार को आयु, शैक्षणिक योग्यता, अनुभव आदि के संदर्भ में पात्र होना चाहिए।
  3. विज्ञापन में निर्धारित शैक्षणिक योग्यता, आयु, अनुभव आदि का निर्धारण 09/05/2022 के अनुसार किया जाएगा।

आवेदन कैसे करें:-

ऑनलाइन आवेदन जमा करने से पहले, उम्मीदवार को यह सुनिश्चित करना होगा कि वह डीएसएसएसबी के पोर्टल यानी https://dsssbonline.nic.in पर पंजीकृत है। पंजीकरण के निर्देश बोर्ड की वेबसाइट पर उपलब्ध हैं। DSSSB के साथ पंजीकरण एक बार का अभ्यास है। जब भी कोई उम्मीदवार डीएसएसएसबी द्वारा अधिसूचित पदों की परीक्षा के लिए आवेदन कर रहा हो तो पंजीकरण के बाद उत्पन्न यूजर आईडी और पासवर्ड का उपयोग लॉग इन करने के लिए किया जाना चाहिए। DSSSB द्वारा आयोजित प्रत्येक परीक्षा के लिए अलग से पंजीकरण की आवश्यकता नहीं है। यदि कोई आवेदक कई पंजीकरण प्रस्तुत करता है और परीक्षा में (किसी भी स्तर पर) एक से अधिक बार उपस्थित होता है, तो उसकी उम्मीदवारी रद्द कर दी जाएगी और उसे बोर्ड की परीक्षाओं से वंचित कर दिया जाएगा।

realjobprofile

उम्मीदवारों के लिए सामान्य निर्देश:-

  1. विज्ञापित रिक्तियों में भिन्नता (वृद्धि या कमी) हो सकती है। यदि उपयोगकर्ता विभाग द्वारा रिक्ति की स्थिति को किसी भी संख्या या शून्य तक कम कर दिया जाता है, तो बोर्ड आवेदक को किसी भी परिणामी क्षति / हानि के लिए क्षतिपूर्ति करने के लिए उत्तरदायी नहीं है। इसके अलावा, PH/PwD उम्मीदवारों के संबंध में रिक्तियां RPwD अधिनियम, 2016 के प्रावधानों के अधीन भिन्न (वृद्धि या कमी) के लिए उत्तरदायी हैं।
  2. डीएसएसएसबी किसी भी स्तर पर विज्ञापन या उसके हिस्से को रद्द या संशोधित करने का अधिकार सुरक्षित रखता है।
  3. परीक्षा आयोजित करने के केंद्र केवल दिल्ली/एनसीआर में होंगे।
  4. बोर्ड के पास प्रशासनिक कारणों से परीक्षा की एक पूरी या पूरी प्रक्रिया या उसके एक हिस्से को रद्द करने का अधिकार सुरक्षित है और बोर्ड द्वारा देखे गए अनुचित साधनों, धोखाधड़ी या अन्य अनियमितताओं / कदाचार के मामले में। बोर्ड के पास एक नया परीक्षा केंद्र रद्द करने या स्थापित करने और यदि आवश्यक हो तो उम्मीदवारों को एक विशेष परीक्षा केंद्र से दूसरे परीक्षा केंद्र में बदलने का अधिकार भी सुरक्षित है। बोर्ड किसी भी केंद्र के उम्मीदवारों को परीक्षा देने के लिए किसी अन्य केंद्र पर निर्देशित करने का अधिकार भी सुरक्षित रखता है। 
  5. परीक्षा की तिथि, समय और केंद्र में परिवर्तन का कोई अनुरोध किसी भी परिस्थिति में स्वीकार नहीं किया जाएगा।बोर्ड परीक्षा से पहले किसी भी समय, यदि आवश्यक हो, परीक्षा योजना में परिवर्तन या संशोधन करने का अधिकार सुरक्षित रखता है।
  6. परीक्षा के लिए उम्मीदवार की उम्मीदवारी पूरी तरह से अनंतिम है और किसी भी न्यायालय के किसी भी निर्देश/निर्णय/आदेश/घोषणा के परिणाम के अधीन है और केवल प्रवेश पत्र जारी करने या परीक्षा में उपस्थित होने से वह पात्र नहीं है। पद के लिए कोई दावा।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

AOC ट्रेड्समैन और फायरमैन भर्ती 2023