BNP जूनियर तकनीशियन भर्ती 2022

 


बैंक नोट प्रेस, देवास (बीएनपी) "सिक्योरिटी प्रिंटिंग एंड मिंटिंग कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड" (एसपीएमसीआईएल) के तहत नौ इकाइयों में से एक है, जो एक मिनी रत्न श्रेणी- I, केंद्रीय सार्वजनिक क्षेत्र की उद्यम कंपनी है, जिसका पूर्ण स्वामित्व भारत सरकार के पास है। , कंपनी अधिनियम, 1956 के तहत 13 जनवरी, 2006 को बैंक नोटों और सुरक्षा स्याही आदि के डिजाइन, निर्माण के उद्देश्य से निगमित। SPMCIL वित्त मंत्रालय के प्रशासनिक नियंत्रण में है, जिसका पंजीकृत और कॉर्पोरेट कार्यालय 16 वीं मंजिल, जवाहर व्यापार में है। भवन, जनपथ, नई दिल्ली। उत्पादन और संचालन में वृद्धि और मशीनरी के आधुनिकीकरण को ध्यान में रखते हुए, बीएनपी निम्नलिखित पदों के लिए रिक्तियों को भरने के लिए भारतीय नागरिकों से आवेदन आमंत्रित करता है।

आरक्षण:-

विकलांग व्यक्तियों के लिए आरक्षित पदों को क्षैतिज आरक्षण द्वारा समायोजित किया जाएगा अर्थात चयनित उम्मीदवारों को अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति / अन्य पिछड़ा वर्ग / ईडब्ल्यूएस / यूआर की श्रेणियों के खिलाफ समायोजित किया जाएगा, जिससे वे संबंधित हैं।

उम्र:-

आयु, योग्यता और अनुभव आदि के निर्धारण के लिए पात्रता मानदंड की गणना सभी पदों के लिए आवेदन प्राप्त करने की अंतिम तिथि के अनुसार न्यूनतम आयु 18 वर्ष आवेदन प्राप्त करने की अंतिम तिथि के आधार पर की जाएगी।

कॉल लेटर डाउनलोड करें:-

जिन आवेदकों ने ऑनलाइन पंजीकरण कराया है, उन्हें ऑनलाइन आवेदन में दी गई जानकारी के आधार पर ऑनलाइन परीक्षा के लिए ऑनलाइन कॉल लेटर डाउनलोड करने की अनुमति होगी। ऑनलाइन कॉल लेटर जारी करने के समय आवेदन की नोडल जांच की जाएगी। कॉल लेटर कंपनी की वेबसाइट https://bnpdewas.spmcil.com से डाउनलोड किए जा सकते हैं। एक बार जब आवेदक संबंधित लिंक पर क्लिक करता है, तो वह कॉल लेटर डाउनलोड करने के लिए विंडो तक पहुंच सकता है। कॉल लेटर डाउनलोड करने के लिए आवेदक को (I) रजिस्ट्रेशन नंबर/रोल नंबर, (II) पासवर्ड/जन्मतिथि का इस्तेमाल करना होगा। आवेदकों को कॉल लेटर पर हाल ही में पहचाने जाने योग्य फोटो चिपकाने की आवश्यकता है, अधिमानतः पंजीकरण के दौरान प्रदान की गई तस्वीर। आवेदकों को (i) मूल कॉल लेटर और (ii) कॉल लेटर में निर्दिष्ट और उल्लिखित मूल फोटो पहचान प्रमाण के साथ परीक्षा केंद्र में उपस्थित होना होगा। आवेदकों को मूल फोटो पहचान प्रमाण की एक फोटोकॉपी भी लाना आवश्यक है। कॉल लेटर डाउनलोड करने की सूचना उनके द्वारा ऑनलाइन आवेदन पत्र में दिए गए ईमेल आईडी और मोबाइल नंबर पर ईमेल/एसएमएस के माध्यम से भी भेजी जाएगी। हालांकि, आवेदकों को नवीनतम अपडेट के लिए उपरोक्त वेबसाइट की जांच करते रहना चाहिए।

सामान्य दिशानिर्देश :-

  1. आवेदकों को उनके हित में सलाह दी जाती है कि वे अंतिम तिथि से बहुत पहले ऑनलाइन आवेदन करें और अंतिम तिथि तक प्रतीक्षा न करें, ताकि इंटरनेट वेबसाइट पर भारी लोड के कारण कंपनी की वेबसाइट पर लॉग ऑन करने में अक्षमता/विफलता/विफलता की संभावना से बचा जा सके। जाम। बीएनपी उपरोक्त कारणों से या बीएनपी के नियंत्रण से परे किसी अन्य कारण से अंतिम तिथि के भीतर अपने आवेदन ऑनलाइन जमा करने में सक्षम नहीं होने के लिए बीएनपी कोई जिम्मेदारी नहीं लेता है।
  2.  आवेदन में उम्मीदवारों द्वारा दी गई सभी सूचनाओं को अंतिम माना जाता है और पंजीकरण पूरा होने के बाद किसी भी सुधार की अनुमति नहीं है। आवेदक द्वारा अपने आवेदन में प्रस्तुत की गई कोई भी जानकारी आवेदक के लिए व्यक्तिगत रूप से बाध्यकारी होगी और यदि बाद में उसके द्वारा दी गई जानकारी/विवरण गलत पाया जाता है तो वह अभियोजन/नागरिक परिणामों के लिए उत्तरदायी होगा/होगी। .
  3. किसी अनधिकृत व्यक्ति/संस्था द्वारा प्रदान किए गए किसी भी आवेदन/गलत जानकारी के लिए बीएनपी जिम्मेदार नहीं होगा। आवेदकों को सलाह दी जाती है कि वे अपने आवेदन विवरण किसी के साथ/किसी के साथ साझा/उल्लेख न करें।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

AOC ट्रेड्समैन और फायरमैन भर्ती 2023