बड़ौदा यूपी ग्रामीण बैंक अपरेंटिस भर्ती 2022


महत्वपूर्ण तिथियाँ:-

  • ऑनलाइन आवेदन करने की आरंभ तिथि :- 05/03/2022
  • ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि:- 15/03/2022

उम्र:-

01.03.2022 को 18 से 28 वर्ष के बीच यानी उम्मीदवारों का जन्म 02.03.1994 से पहले और 01.03.2004 के बाद का नहीं होना चाहिए। इंगित की गई अधिकतम आयु अनारक्षित और ईडब्ल्यूएस उम्मीदवारों के लिए है। एससी/एसटी/ओबीसी/पीडब्ल्यूबीडी उम्मीदवारों के लिए भारत सरकार के दिशानिर्देशों के अनुसार ऊपरी आयु सीमा में छूट लागू है।

शैक्षिक योग्यता:-

किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय / संस्थान से स्नातक।

प्रशिक्षण की अवधि:-

सगाई की अवधि 12 महीने होगी।

आवेदन कैसे करें:-

उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं और आवेदन का कोई अन्य तरीका स्वीकार नहीं किया जाएगा।

कॉल लेटर:-

उम्मीदवारों को अप्रैल, 2022 के महीने में बैंक की वेबसाइट https://www.barodaupbank.in/career.php से अपना पंजीकरण नंबर और पासवर्ड/जन्मतिथि दर्ज करके अपना कॉल लेटर और एक "सूचना हैंडआउट" डाउनलोड करना चाहिए। .

घोषणाएं:-

इस प्रक्रिया से संबंधित आगे की सभी घोषणाएं/शुद्धिपत्र समय-समय पर केवल वेबसाइट https://barodaupbank.in/career.php पर प्रकाशित/प्रदान किए जाएंगे।

सामान्य जानकारी:-

  1. उम्मीदवार को पहले बैंक या किसी अन्य संगठन में शिक्षुता प्राप्त नहीं होना चाहिए या शिक्षुता अधिनियम 1961 के अनुसार शिक्षुता प्रशिक्षण का पालन नहीं करना चाहिए।
  2. शैक्षिक योग्यता प्राप्त करने के बाद एक वर्ष या उससे अधिक की अवधि के लिए प्रशिक्षण या नौकरी का अनुभव रखने वाले उम्मीदवार, अपरेंटिस के रूप में नियुक्त होने के लिए पात्र नहीं होंगे।
  3. शिक्षुता अवधि के दौरान और/या बाद में प्रशिक्षुओं को नियमित रोजगार देने के लिए बैंक का कोई दायित्व नहीं होगा। अप्रेंटिसशिप अवधि पूरी होने के बाद, उम्मीदवारों को संबंधित कार्य क्षेत्र से मुक्त कर दिया जाएगा।

अस्वीकरण:-

यदि शिक्षु की नियुक्ति के किसी भी चरण में यह पता चलता है कि कोई उम्मीदवार पात्रता मानदंडों को पूरा नहीं करता है और/या उसने कोई गलत/झूठी जानकारी दी है या अनुचित व्यवहार में लिप्त किसी भी महत्वपूर्ण तथ्य (तथ्यों) को छुपाया है। प्रक्रिया, उसकी उम्मीदवारी रद्द मानी जाएगी। यदि नियुक्ति के बाद भी इनमें से किसी भी कमी का पता चलता है, तो उसका प्रशिक्षण समाप्त किया जा सकता है। पात्रता, लिखित परीक्षा के आयोजन, अन्य परीक्षाओं और चयन के संबंध में सभी मामलों में बैंक का निर्णय अंतिम और सभी उम्मीदवारों के लिए बाध्यकारी होगा। इस संबंध में बैंक द्वारा किसी भी अभ्यावेदन या पत्राचार पर विचार नहीं किया जाएगा।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

AOC ट्रेड्समैन और फायरमैन भर्ती 2023