UPPSC सहायक प्रोफेसर भर्ती 2022

महत्वपूर्ण तिथियाँ:-

  • ऑनलाइन आवेदन करने की आरंभ तिथि:- 16/02/2022
  • ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि:- 28/02/2022

महत्वपूर्ण सूचना:-

  • "अपूर्ण ऑनलाइन आवेदन पत्र को अस्वीकार कर दिया जाएगा और इस संबंध में किसी भी संचार पर विचार नहीं किया जाएगा।"
  • "यदि किसी भी स्तर पर, आयोग को यह पता चलता है कि उम्मीदवार ने कोई जानकारी छुपाई है या गलत तरीके से प्रस्तुत किया है, तो उसकी उम्मीदवारी को खारिज कर दिया जाएगा और उसे भविष्य की परीक्षाओं से वंचित करने की कार्रवाई शुरू की जाएगी और चयन शुरू किया जाएगा।"

सबमिट किए गए आवेदन को संशोधित करें:-

यदि किसी उम्मीदवार को परीक्षा के नाम और भर्ती के प्रकार, पंजीकृत मोबाइल नंबर, ई-मेल आईडी, श्रेणी, उप-श्रेणी और अधिवास को छोड़कर जमा किए गए आवेदन पत्र में किसी भी त्रुटि / त्रुटि के बारे में पता चलता है (इन प्रविष्टियों में त्रुटि के मामले में, उम्मीदवार केवल निर्धारित शुल्क के साथ नया ऑनलाइन आवेदन जमा कर सकते हैं क्योंकि पहले जमा किए गए शुल्क को न तो समायोजित किया जाएगा और न ही वापस किया जाएगा) उन्हें आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि से पहले निम्नलिखित प्रक्रिया के अनुसार इसे / उन्हें संशोधित करने का केवल एक अवसर दिया जाएगा। .

आयु सीमा:-

  • न्यूनतम आयु: 21 वर्ष।
  • अधिकतम आयु: 40 वर्ष।
  • आयु में छूट नियमानुसार अतिरिक्त।

शैक्षिक योग्यता:-

भारत में कानून द्वारा स्थापित किसी भी विश्वविद्यालय से इलेक्ट्रॉनिक्स / इलेक्ट्रॉनिक्स और दूरसंचार / इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में स्नातक की डिग्री या समकक्ष डिग्री या भारत में कानून द्वारा स्थापित किसी भी विश्वविद्यालय से वायरलेस संचार में भौतिकी / अनुप्रयुक्त भौतिकी में मास्टर डिग्री या समकक्ष डिग्री और कार्य ज्ञान। देवनागरी लिपि में हिन्दी की।

विस्तृत आवेदन पत्र:-

पृष्ठ के शीर्ष पर उम्मीदवारों के लिए एक 'घोषणा' है। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे घोषणा की सामग्री को ध्यान से देखें। उम्मीदवार के पास 'मैं सहमत हूं' या 'मैं सहमत नहीं हूं' बटन पर क्लिक करके घोषणा की सामग्री से सहमत या असहमत होने का विकल्प है। यदि उम्मीदवार असहमत होने का विकल्प देता है, तो आवेदन रद्द कर दिया जाएगा और प्रक्रिया समाप्त कर दी जाएगी। सहमति स्वीकार करने पर ही अभ्यर्थी का ऑनलाइन आवेदन जमा होगा।

कार्मिक विवरण:-

यह खंड उम्मीदवार कर्मियों के विवरण यानी पंजीकरण संख्या, उम्मीदवार का नाम, पिता / पति का नाम, लिंग, जन्म तिथि, यूपी अधिवास, श्रेणी, वैवाहिक स्थिति, ईमेल और संपर्क नंबर के बारे में जानकारी दिखाता है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

AOC ट्रेड्समैन और फायरमैन भर्ती 2023