BOM जनरलिस्ट ऑफिसर्स GO स्केल II, III भर्ती 2022


बैंक ऑफ महाराष्ट्र, पुणे में प्रधान कार्यालय और शाखाओं के अखिल भारतीय नेटवर्क के साथ सार्वजनिक क्षेत्र का अग्रणी बैंक, स्केल II और III में सामान्य अधिकारियों की भर्ती के लिए उम्मीदवारों से ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित करता है। तकनीकी-समझदार प्रणालियों का अनुकरण करके, खुदरा, कृषि और एमएसएमई पोर्टफोलियो को बढ़ाकर, ईएएसई मानदंडों के प्रभावी कार्यान्वयन, त्रुटिहीन अनुपालन आदि द्वारा बैंक के व्यवसाय पर ध्यान केंद्रित करने की कल्पना की गई है। बैंक हमेशा ऐसे कुशल अधिकारियों की भर्ती करने का इरादा रखता है जिनके पास न केवल बैंकिंग ज्ञान है। लेकिन विभिन्न कार्यक्षेत्रों/विशेषीकृत शाखाओं/क्रेडिट प्रस्ताव प्रसंस्करण सेल आदि में काम करने का अनुभव भी हो।

राष्ट्रीयता / नागरिकता:-

एक उम्मीदवार या तो होना चाहिए

  1. भारत का नागरिक या
  2. नेपाल का विषय या
  3. भूटान का विषय या
  4. एक तिब्बती शरणार्थी जो भारत में स्थायी रूप से बसने के इरादे से 01 जनवरी 1962 से पहले भारत आया था या
  5. भारतीय मूल का एक व्यक्ति जो पाकिस्तान, बर्मा, श्रीलंका, पूर्वी अफ्रीकी देशों केन्या, युगांडा, संयुक्त गणराज्य तंजानिया (पूर्व में तांगानिका और ज़ांज़ीबार), ज़ाम्बिया, मलावी, ज़ैरे, इथियोपिया और वियतनाम से पलायन कर चुका है। भारत में स्थायी रूप से बसने का इरादा, बशर्ते कि उम्मीदवार उपरोक्त श्रेणियों (2), (3), (4) और (5) से संबंधित हों, वह व्यक्ति होगा जिसके पक्ष में सरकार द्वारा पात्रता का प्रमाण पत्र जारी किया गया हो।

कॉल लेटर डाउनलोड करें:-

उम्मीदवारों को परीक्षा / जीडी और साक्षात्कार के लिए अपना कॉल लेटर और बैंक की वेबसाइट से अपना पंजीकरण नंबर और पासवर्ड / जन्म तिथि दर्ज करके एक सूचना हैंडआउट डाउनलोड करना चाहिए।

परीक्षा के समय प्रस्तुत किया जाने वाला पहचान का प्रमाण:-

उम्मीदवारों को कॉल लेटर में उल्लिखित एक फोटो पहचान प्रमाण जैसे पासपोर्ट / आधार / पैन कार्ड / ड्राइविंग लाइसेंस / मतदाता पहचान पत्र / बैंक पासबुक आदि को विधिवत सत्यापित फोटो / स्कूल या कॉलेज / राजपत्रित अधिकारी द्वारा जारी पहचान पत्र के साथ लाना होगा। लेटरहेड मूल रूप में और साथ ही उसकी एक स्वप्रमाणित फोटोकॉपी। पहचान प्रमाण की फोटोकॉपी बुलावा पत्र के साथ परीक्षा हॉल में पर्यवेक्षकों को जमा करनी होगी, ऐसा न करने पर (या यदि उम्मीदवारों की पहचान संदेह में है) तो उम्मीदवार को परीक्षा में बैठने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

घोषणाएं:-

इस प्रक्रिया से संबंधित आगे की सभी घोषणाएं/विवरण समय-समय पर केवल https://bankofmaharashtra.in पर प्रकाशित/उपलब्ध कराए जाएंगे। इस संबंध में अलग से कोई विज्ञापन जारी नहीं किया जाएगा।

अस्वीकरण:-

यदि भर्ती के किसी भी चरण में यह पता चलता है कि कोई उम्मीदवार पात्रता मानदंडों को पूरा नहीं करता है और/या उसने कोई गलत/झूठी जानकारी दी है या किसी महत्वपूर्ण तथ्य (तथ्यों) को छुपाया है, तो उसकी उम्मीदवारी रद्द खड़े हो जाओ। यदि इनमें से कोई भी कमी नियुक्ति के बाद भी पाई जाती है/होती है, तो उसकी/उनकी सेवाएं समाप्त की जा सकती हैं। पात्रता, ऑनलाइन परीक्षा/अन्य परीक्षण/चयन के संबंध में सभी मामलों में बैंक का निर्णय अंतिम और सभी उम्मीदवारों के लिए बाध्यकारी होगा। इस संबंध में बैंक द्वारा किसी भी अभ्यावेदन या पत्राचार पर विचार नहीं किया जाएगा।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

AOC ट्रेड्समैन और फायरमैन भर्ती 2023