नैनीताल बैंक प्रबंधन प्रशिक्षु और क्लर्क भर्ती 2022


1973 के बाद से एक शानदार ट्रैक रिकॉर्ड के साथ, नैनीताल बैंक लिमिटेड उत्तराखंड का एकमात्र अनुसूचित वाणिज्यिक बैंक है, जिसकी 98.57 प्रतिशत हिस्सेदारी बैंक ऑफ बड़ौदा के साथ है, जो नैनीताल से अपने प्रधान कार्यालय का संचालन करती है। वर्तमान में बैंक के हल्द्वानी, देहरादून और नोएडा में एक-एक क्षेत्रीय कार्यालय हैं और उत्तर भारत के 05 राज्यों जैसे उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, दिल्ली, हरियाणा और राजस्थान में 164 शाखाओं का नेटवर्क है।

पहचान सत्यापन:-

परीक्षा हॉल के साथ-साथ साक्षात्कार के समय, कॉल लेटर के साथ मूल और उम्मीदवार की वर्तमान में वैध फोटो पहचान की एक फोटोकॉपी (बिल्कुल वही नाम जो कॉल लेटर पर दिखाई देता है) जैसे पैन कार्ड / पासपोर्ट / स्थायी ड्राइविंग लाइसेंस/मतदाता कार्ड/फोटो के साथ बैंक पासबुक/राजपत्रित अधिकारी द्वारा आधिकारिक लेटरहेड पर जारी फोटो पहचान प्रमाण के साथ आधिकारिक लेटरहेड पर एक जन प्रतिनिधि द्वारा जारी फोटो/फोटो पहचान प्रमाण के साथ फोटोग्राफ/मान्यता प्राप्त द्वारा जारी वैध हालिया पहचान पत्र कॉलेज / विश्वविद्यालय / आधार कार्ड / फोटो के साथ ई-आधार कार्ड / कर्मचारी आईडी / फोटो के साथ बार काउंसिल पहचान पत्र सत्यापन के लिए पर्यवेक्षक को प्रस्तुत किया जाना चाहिए। उम्मीदवार की पहचान कॉल लेटर पर उसके विवरण, उपस्थिति सूची और जमा किए गए आवश्यक दस्तावेजों के संबंध में सत्यापित की जाएगी। यदि उम्मीदवार की पहचान संदेह में है तो उम्मीदवार को परीक्षा में बैठने की अनुमति नहीं दी जा सकती है।

आवेदन कैसे करें:-

के लिए विस्तृत दिशा निर्देश/प्रक्रियाएं-

  1. आवेदन पंजीकरण
  2. शुल्क का भुगतान
  3. दस्तावेज़ स्कैन और अपलोड

उम्मीदवार केवल 01.02.2022 से 15.02.2022 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं और आवेदन का कोई अन्य तरीका स्वीकार नहीं किया जाएगा।

आवेदन पंजीकरण:-

उम्मीदवारों को बैंक की वेबसाइट www.nainitalbank.co.in के भर्ती अनुभाग में जाने के लिए "ऑनलाइन आवेदन करें" विकल्प पर क्लिक करें जो एक नई स्क्रीन खोलेगा।

दस्तावेजों को स्कैन करने और अपलोड करने के लिए दिशानिर्देश:-

ऑनलाइन आवेदन करने से पहले एक उम्मीदवार को नीचे दिए गए विनिर्देशों के अनुसार अपनी तस्वीर, हस्ताक्षर, बाएं अंगूठे के निशान और हाथ से लिखित घोषणा की स्कैन (डिजिटल) छवि की आवश्यकता होगी।

कॉल लेटर डाउनलोड करना:-

ऑनलाइन परीक्षा के लिए कॉल लेटर डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को बैंक की वेबसाइट www.nainitalbank.co.in पर जाना होगा। कॉल लेटर डाउनलोड करने की सूचना ई-मेल/एसएमएस के माध्यम से भी भेजी जाएगी। एक बार जब उम्मीदवार संबंधित लिंक पर क्लिक करता है, तो वह कॉल लेटर डाउनलोड करने के लिए विंडो तक पहुंच सकता है। उम्मीदवार का उपयोग करना आवश्यक है

  1. पंजीकरण संख्या / रोल नंबर,
  2. कॉल लेटर डाउनलोड करने के लिए पासवर्ड/जन्म तिथि। उम्मीदवार को कॉल लेटर पर हाल ही में पहचाने जाने योग्य फोटो चिपकाने की जरूरत है, जैसा कि पंजीकरण के दौरान प्रदान किया गया है और परीक्षा केंद्र पर (1) कॉल लेटर (2) इस विज्ञापन में निर्धारित और कॉल लेटर में निर्दिष्ट फोटो पहचान प्रमाण के साथ उपस्थित होना चाहिए।
  3. मूल रूप में लाए गए उसी फोटो पहचान प्रमाण की फोटोकॉपी।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

AOC ट्रेड्समैन और फायरमैन भर्ती 2023