SGPGI विभिन्न पद भर्ती 2022


ऑनलाइन आवेदन फॉर्म दिसंबर, 2021 (अस्थायी रूप से) के पहले सप्ताह से सक्रिय होने की उम्मीद है। कृपया अंतिम तिथि के लिए नियमित रूप से एसजीपीजीआई वेबसाइट (www.sgpgi.ac.in) देखें। संस्थान की वेबसाइट पर निर्धारित प्रकाशित परीक्षा के अनुसार आवेदन जमा करने और शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि तक उपरोक्त विज्ञापन के अनुसार तिथि के बाद कोई भी आवेदन / शुल्क स्वीकार नहीं किया जाएगा। आवेदक अपने आवेदन का प्रिंट आउट तब तक नहीं ले पाएगा जब तक कि उसका शुल्क बैंक द्वारा समायोजित नहीं किया जाता है। इसलिए, उम्मीदवार द्वारा बैंक से शुल्क अनिवार्य रूप से समायोजित किया जाना चाहिए। उम्मीदवार-पंजीकृत मोबाइल नंबर, ईमेल, आधार संख्या, श्रेणी, आदि को छोड़कर अपने आवेदन पत्र में संशोधन कर सकते हैं। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे परीक्षा की विस्तृत अनुसूची और आवेदन प्रक्रिया के लिए संस्थान की वेबसाइट देखें।

आवेदन पत्र भरने की प्रक्रिया:-

आवेदन पत्र भरने की प्रक्रिया को निम्नलिखित पाँच भागों में विभाजित किया गया है:-

  1. उम्मीदवार पंजीकरण।
  2. फॉर्म की शेष राशि का विवरण भरना।
  3. फोटो, हस्ताक्षर और अन्य दस्तावेज अपलोड करना।
  4. शुल्क का भुगतान और आवेदन पत्र जमा करना।
  5. आवेदन पत्र का प्रिंटआउट।

आयु सीमा:-

उपरोक्त तालिका में उल्लिखित सभी पदों पर भर्ती के लिए आयु गणना की निर्णायक तिथि 1 जुलाई, 2021 है (यदि विज्ञापन 1 जुलाई से 31 दिसंबर के बीच जारी किया जाता है) और 1 जनवरी (यदि विज्ञापन जारी किया जाता है) 1 जनवरी से 30 जून के बीच)। जैसे 1 जुलाई, 2021 को, उम्मीदवार ने 18 वर्ष की आयु प्राप्त कर ली है और 40 वर्ष से अधिक की आयु प्राप्त नहीं की है।

आरक्षण:-

अनुसूचित जनजाति/अनुसूचित जाति/अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी), ईडब्ल्यूएस और अन्य श्रेणियों (अर्थात क्षैतिज) आरक्षण उत्तर प्रदेश सरकार के आवधिक/मौजूदा आदेशों के अनुसार स्वीकार्य होगा।

आवश्यक शैक्षिक योग्यता:-

उपरोक्त तालिका-1 में वर्णित सभी रिक्त पदों पर भर्ती हेतु अभ्यर्थी के लिए संलग्न दिशा-निर्देशों के अनुसार 01 जुलाई 2021 को निम्नलिखित अनिवार्य योग्यताएं (शैक्षिक एवं अन्य अधिमानी योग्यताएं) धारण करना अनिवार्य है।




एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

AOC ट्रेड्समैन और फायरमैन भर्ती 2023