NBCC विभिन्न पोस्ट भर्ती 2021

महत्वपूर्ण तिथियाँ:-

  • ऑनलाइन पंजीकरण के लिए खुलने की तिथि = 09.12.2021, 10:00 बजे से
  • ऑनलाइन पंजीकरण की अंतिम तिथि = 08.01.2022, 17:00 बजे तक

एनबीसीसी (इंडिया) लिमिटेड, आवास और शहरी मामलों के मंत्रालय के तत्वावधान में भारत सरकार का एक प्रमुख नवरत्न सार्वजनिक क्षेत्र का उद्यम है। वित्त वर्ष 2020-21 के दौरान कंपनी को 201.74 करोड़ रुपये का लाभ हुआ, जबकि उसकी कुल आय 5120.07 करोड़ रुपये रही। निर्माण क्षेत्र में अपार शक्ति होने के कारण, एनबीसीसी की पूरे भारत के साथ-साथ वैश्विक उपस्थिति भी है।

महत्वपूर्ण दस्तावेज:-

  1. पासपोर्ट साइज फोटोग्राफ (आकार 40 केबी से 100 केबी) और जेपीजी / जेपीईजी प्रारूप में हस्ताक्षर (आकार 20 केबी से 50 केबी)।
  2. एससी / एसटी / ओबीसी (एनसीएल) / ईडब्ल्यूएस / पीडब्ल्यूडी प्रमाण पत्र, यदि लागू हो। (आकार 100 केबी से 300 केबी)।
  3. मान्य गेट-2021 स्कोर कार्ड। (साइज 100 केबी से 300 केबी) - पद के लिए केवल क्रमांक 02 और 03।
  4. जन्म तिथि के प्रमाण के रूप में मैट्रिक / माध्यमिक प्रमाण पत्र। सभी आवश्यक पास प्रमाण पत्र और आवश्यक शैक्षिक योग्यता की मार्क शीट जो आपको पद और अन्य योग्यता, यदि कोई हो, के लिए योग्य बनाती है।
  5. सभी पद योग्यता अनुभव प्रमाण पत्र (वर्तमान नियोक्ता सहित) स्पष्ट रूप से पदों में शामिल होने और पद से मुक्त होने की तारीख (जैसे अनुभव प्रमाण पत्र, पिछले 3 महीने की वेतन पर्ची, फॉर्म -16, कार्यभार ग्रहण / राहत आदेश आदि)।

आवेदन शुल्क का भुगतान:-

  • रु. 1000 / - क्रमांक पर पद के लिए। 01 यानी उप। परियोजना प्रबंधक (विद्युत)।
  • रु. 500 / - क्रमांक पर पदों के लिए। 02 और 03 यानी मैनेजमेंट ट्रेनी (सिविल) और मैनेजमेंट ट्रेनी (इलेक्ट्रिकल)।
  • क्रमांक 04, 05 और 06 अर्थात परियोजना प्रबंधक (सिविल), वरिष्ठ आशुलिपिक और कार्यालय सहायक (आशुलिपिक) में उल्लिखित बैकलॉग पदों के लिए शून्य

सामान्य निर्देश:-

  1. उम्मीदवार को पूरा विज्ञापन ध्यान से पढ़ना चाहिए और यह सुनिश्चित करना चाहिए कि वह सभी तरह से विज्ञापित पदों के लिए पात्रता मानदंड को पूरा करता है।
  2. एक से अधिक पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को प्रत्येक पद के लिए अलग-अलग आवेदन करना चाहिए।
  3. अधूरा आवेदन सरसरी तौर पर खारिज कर दिया जाएगा। आवेदन जमा करने के बाद आवेदन पत्र में अतिरिक्त जानकारी जोड़ने के किसी भी अनुरोध पर किसी भी स्थिति में विचार नहीं किया जाएगा।
  4. जैसा कि ऊपर उल्लेख किया गया है, बेंचमार्क विकलांग व्यक्ति भी भारत सरकार के दिशानिर्देशों के अनुसार उपरोक्त पद के लिए आवेदन कर सकते हैं। विकलांग व्यक्तियों के लिए आरक्षित पदों के लिए आवेदन करने वाले आवेदकों की विकलांगता 40% से कम नहीं होनी चाहिए।
  5. शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को केवल ईमेल के माध्यम से सूचित किया जाएगा और संचार के किसी अन्य तरीके का पालन नहीं किया जाएगा।
  6. उम्मीदवारों को ऑनलाइन जमा की गई एक प्रति अपने पास रखना आवश्यक है भविष्य के संदर्भ के लिए आवेदन पत्र।
  7. ऊपर उल्लिखित रिक्तियों की संख्या कंपनी की आवश्यकता के आधार पर बढ़ या घट सकती है।
  8. एनबीसीसी बिना कोई कारण बताए उपरोक्त किसी भी पद के लिए इस विज्ञापन और/या चयन प्रक्रिया को रद्द करने का अधिकार सुरक्षित रखता है।
  9. उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे आवेदन पत्र में दी गई अपनी ई-मेल आईडी को कम से कम एक वर्ष तक सक्रिय रखें। ई-मेल आईडी में कोई बदलाव की अनुमति नहीं दी जाएगी।
  10. उपरोक्त विज्ञापन के संबंध में कोई भी शुद्धिपत्र / परिशिष्ट / इरेटा केवल हमारी आधिकारिक वेबसाइट www.nbccindia.com पर "मानव संसाधन के भीतर कैरियर" शीर्षक के तहत उपलब्ध कराया जाएगा। आगे कोई प्रेस विज्ञापन नहीं दिया जाएगा। इसलिए संभावित आवेदकों को नवीनतम अपडेट के लिए नियमित रूप से एनबीसीसी की वेबसाइट देखने की सलाह दी जाती है।
  11. आवेदक द्वारा प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से कोई भी प्रचार उसकी उम्मीदवारी को अयोग्य घोषित कर देगा।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

AOC ट्रेड्समैन और फायरमैन भर्ती 2023