UP NHM स्टाफ नर्स भर्ती 2021



महत्वपूर्ण तिथियाँ:-

  • ऑनलाइन आवेदन करने की प्रारंभिक दिनांक = 20/10/2021
  • ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम दिनांक = 09/11/2021 को 23:55 बजे तक।

ऑनलाइन आवेदन पत्र भरने के निर्देश:-

ऑनलाइन भर्ती आवेदन व्यक्तिगत जानकारी, संपर्क विवरण, आयु, शैक्षिक योग्यता, अनुभव, स्थान वरीयता और प्रासंगिक दस्तावेज अपलोड आदि से संबंधित उम्मीदवारों की जानकारी प्राप्त करने के लिए डिज़ाइन किए गए विभिन्न मॉड्यूल / अनुभागों में फैला हुआ है। विवरण पंजीकरण के बाद कई सत्रों में भरा जा सकता है। प्रत्येक सत्र को बंद करने से पहले, आवेदकों को 'सहेजें' बटन पर क्लिक करके भरी गई जानकारी को सहेजना होगा।

कंप्यूटर आधारित ऑनलाइन टेस्ट:-

कंप्यूटर आधारित ऑनलाइन टेस्ट 2 घंटे (एक बैठक में) की अवधि के लिए आयोजित किया जाएगा जिसमें कुल 100 अंकों के दो खंड होंगे। सेक्शन I में प्रोफेशनल नॉलेज (डिसिप्लिन से संबंधित) और सेक्शन- II में जनरल एप्टीट्यूड, रीजनिंग, जनरल अवेयरनेस और बेसिक कंप्यूटर नॉलेज के साथ 100 मल्टीपल चॉइस क्वेश्चन (MCQ) शामिल होंगे। प्रत्येक प्रश्न 1 अंक का होगा और गलत उत्तर के लिए कोई दंड नहीं है। अनुत्तरित प्रश्नों के लिए कोई अंक नहीं दिया जाएगा। प्रश्न पत्र द्विभाषी भाषा यानी अंग्रेजी और हिंदी में ही सेट किया जाएगा। हालाँकि, हिंदी में किसी भी त्रुटि के मामले में, प्रश्न का अंग्रेजी संस्करण वैध और अंतिम होगा।

आयु सीमा (09-10-2021 तक):-18-40 वर्ष

उम्मीदवार ध्यान दें कि मैट्रिक / माध्यमिक परीक्षा प्रमाण पत्र या समकक्ष प्रमाण पत्र में दर्ज जन्म तिथि केवल एनएचएम, यूपी द्वारा आयु निर्धारित करने के लिए स्वीकार की जाएगी और इसके परिवर्तन के लिए बाद में किसी भी अनुरोध पर विचार नहीं किया जाएगा।

अपलोड करने वाले दस्तावेज़ों का नाम:-

  1. फोटोग्राफ,
  2. हस्ताक्षर,
  3. यूपी राज्य नर्सिंग परिषद से नर्सिंग पंजीकरण प्रमाण पत्र
  4. हाई स्कूल का पासिंग सर्टिफिकेट/मार्कशीट।

महत्वपूर्ण निर्देश:-

  1. रिक्ति यूपी राज्य आरक्षण नीति के अधीन होगी।
  2. उत्तर प्रदेश राज्य के उम्मीदवार, जो अपनी संबंधित श्रेणी (ओबीसी, एससी, एसटी, पीडब्ल्यूडी और ईडब्ल्यूएस) में आरक्षण का दावा कर रहे हैं, उन्हें सक्षम प्राधिकारी द्वारा जारी निर्धारित प्रारूप में जाति / अपेक्षित प्रमाण पत्र और दस्तावेज सत्यापन के समय पर प्रस्तुत करना होगा। संबंधित जिला। दूसरे राज्य के अधिवास वाले उम्मीदवारों को अनारक्षित श्रेणी के तहत माना जाएगा।
  3. एनएचएम, यूपी भर्ती प्रक्रिया के किसी भी चरण में किसी भी या सभी पदों को रद्द करने का अधिकार सुरक्षित रखता है। भर्ती प्रक्रिया के दौरान किसी भी स्तर पर रिक्तियों की संख्या भिन्न हो सकती है।
  4. यदि भर्ती के किसी भी चरण में, यह पाया जाता है कि उम्मीदवार पात्रता मानदंड को पूरा नहीं करता है और/या उसने गलत/झूठी जानकारी/प्रमाणपत्र/दस्तावेज प्रस्तुत किए हैं या किसी महत्वपूर्ण तथ्य (तथ्यों) को छुपाया है, तो उसका/ उनकी उम्मीदवारी रद्द मानी जाएगी। किसी भी स्तर पर भर्ती से संबंधित किसी भी मामले में एनएचएम, यूपी का निर्णय अंतिम और उम्मीदवारों पर बाध्यकारी होगा।
  5. हस्ताक्षर/समर्थक दस्तावेजों के साथ बिना फोटोग्राफ के जमा किए गए आवेदन या आवेदन में अपूर्ण विवरण को अस्वीकार कर दिया जाएगा।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

AOC ट्रेड्समैन और फायरमैन भर्ती 2023