RRC प्रयागराज अपरेंटिस भर्ती 2021

 RRC Prayagraj Various Post Apprentice Recruitment 2021 


 महत्वपूर्ण तिथियाँ:-

  • खुलने की तिथि और समय 02/11/2021 @ 00.00 बजे।  
  • अंतिम तिथि और समय 01/12/2021 @ 23.59 बजे।

महत्वपूर्ण अधिसूचना :- 

  1. कृपया इस अधिसूचना में सभी निर्देशों को ध्यान से पढ़ें और सुनिश्चित करें कि आप ऑनलाइन आवेदन पत्र भरने से पहले आवेदन करने के योग्य हैं। ऑनलाइन आवेदन भरने के लिए विस्तृत निर्देश आरआरसी - https://www.rrcpryi.org पर उपलब्ध हैं।
  2. आवेदकों को उनके अपने हित में सलाह दी जाती है कि वे किसी भी संभावना से बचने के लिए अंतिम तिथि से बहुत पहले ऑनलाइन आवेदन जमा करें वेबसाइट पर भारी लोड/जाम के कारण आवेदन जमा करने में विफलता।
  3. यदि आवेदक के पास वैध व्यक्तिगत ई-मेल आईडी नहीं है, तो उसे ऑनलाइन आवेदन करने से पहले अपना स्वयं का ई-मेल आईडी बनाना चाहिए और सगाई की प्रक्रिया के अंत तक उस ई-मेल आईडी को बनाए रखना चाहिए।
  4. यह रेलवे भर्ती सेल, उत्तर मध्य रेलवे (आरआरसी-एनसीआर / पीआरवाईजे) द्वारा संचालित अपरेंटिस अधिनियम 1961 के तहत अधिनियम अपरेंटिस की सगाई के लिए एक केंद्रीकृत अधिसूचना है, जिसे पूरे देश में आवेदकों से ऑनलाइन आवेदन प्राप्त करने के लिए नोडल एजेंसी के रूप में नामित किया गया है।
  5. आवेदक अपने आवेदन केवल https://www.rrcpryj.org पर ऑनलाइन जमा कर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन में भरी गई जानकारी के आधार पर ही आवेदकों की उम्मीदवारी पर विचार किया जाएगा।
  6. ओपन मार्केट से लेवल -1 (18,000/- रुपये 56,900/-) में पदों/श्रेणियों में सीधी भर्ती के मामले में, रेलवे प्रतिष्ठानों में प्रशिक्षित पाठ्यक्रम पूर्ण अधिनियम अपरेंटिस (सीसीएए) और राष्ट्रीय शिक्षुता प्रमाणपत्र (एनएसी) रखने के मामले में आरआरबी/आरआरसी द्वारा अधिसूचित अपेक्षित मानदंडों को पूरा करने पर 20% रिक्तियों को भरने में वरीयता दी जाएगी।

आयु मानदंड:-

आवेदकों को 15 वर्ष की आयु पूरी करनी चाहिए थी और 01/12/2021 को 24 वर्ष की आयु पूरी नहीं करनी चाहिए थी।

शैक्षिक योग्यता:-

उम्मीदवार को मान्यता प्राप्त बोर्ड से एसएससी / मैट्रिक / 10 वीं कक्षा की परीक्षा या इसके समकक्ष (10 + 2 परीक्षा प्रणाली के तहत) न्यूनतम 50% अंकों के साथ उत्तीर्ण होना चाहिए और एनसीवीटी / द्वारा जारी प्रासंगिक ट्रेड में आईटीआई उत्तीर्ण होना चाहिए। SCVT भारत सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त है।

व्यापार के अनुसार स्लॉट:-

व्यापार के अनुसार और डिवीजन / कार्यशाला के अनुसार, अधिनियम अपरेंटिस के रूप में प्रशिक्षण के लिए लगाए जाने वाले आवेदकों की संख्या के साथ-साथ एससी / एसटीआईओबीसी / ईडब्ल्यूएस श्रेणियों से संबंधित आवेदकों के लिए और पीडब्ल्यूडी / पूर्व के लिए आरक्षण का विवरण।  सैनिकों को अनुबंध "ए" में दिया गया है।

शुल्क का भुगतान:-

  1. आवेदन शुल्क (अप्रतिदेय) रु.100/-।
  2. अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति/पीडब्ल्यूडी/महिला आवेदकों द्वारा किसी शुल्क का भुगतान करने की आवश्यकता नहीं है।
  3. शुल्क भुगतान ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया के भाग के रूप में भुगतान गेटवे के माध्यम से ऑनलाइन करना होगा।

चिकित्सा फिटनेस और शारीरिक मानक:- 

दस्तावेजों के सत्यापन के लिए बुलाए गए चयनित उम्मीदवारों को अनुबंध "एच" में संलग्न निर्धारित प्रोफार्मा में चिकित्सा प्रमाण पत्र जमा करना होगा।  चिकित्सा प्रमाणपत्र पर सरकारी अधिकृत चिकित्सक (गज़) द्वारा हस्ताक्षर किए जाने चाहिए, जो केंद्रीय/राज्य अस्पताल के सहायक सर्जन के पद से नीचे का न हो।

Tags:
ncr prayagraj apprentice recruitment 2021,
ncr rrc prayagraj apprentice online form 2021,
ncr rrc prayagraj apprentice reruitment 2021,
ncr allahabad apprentice recruitment 2021,
ncr prayagraj apprentice online form 2021,
ncr rrc prayagraj apprentice online form 2021 eligibility,
ncr rrc prayagraj apprentice online form 2021 notification,
ncr prayagraj apprentice vacancy 2021,
rrc prayagraj apprentice 2021,
ncr railway recruitment 2021,
ncr rrc prayagraj apprentice registration


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

AOC ट्रेड्समैन और फायरमैन भर्ती 2023