MPHC ग्रुप डी भर्ती 2021


महत्वपूर्ण तिथियाँ :-

  • ऑनलाईन आवेदन प्रारंभ होने की तिथि :- 09/11/2021 ( 12.00PM ) 
  • आवेदन करने की अंतिम तिथि :- 24/11/2021 ( 11.55 PM )

आरक्षण :-

म.प्र . राज्य के बाहर के सभी आवेदक , आवेदन पत्र में अपनी श्रेणी ' अनारक्षित भरेंगे और अनारक्षित वर्ग की रिक्तियों पर ही आवेदन प्रस्तुत करेंगे । केवल म.प्र . के मूल निवासियों को ही आरक्षण का लाभ दिया जावेगा।

नोट :- यह सुनिश्चित करने की जिम्मेदारी स्वयं अभ्यर्थी की होगी कि , वे अपने आवेदित पद के लिये निर्धारित समस्त अर्हताओं और शर्तों को पूरा करते हैं । अतः आवेदन करने के पहले अभ्यर्थी अपनी अर्हता की जांच स्वयं कर ले और अर्हता की समस्त शर्तों को पूरा करने पर ही आवेदन पत्र भरें । प्रवेश पत्र जारी करने का अर्थ यह कदापि नहीं होगा कि अभ्यर्थी को अर्ह / योग्यताधारी मान लिया गया है । चयन के किसी भी स्तर पर अभ्यर्थी के अनर्ह / अयोग्य पाए जाने पर उसका आवेदन पत्र निरस्त कर उसकी अभ्यर्थिता समाप्त की जाएगी।

प्रवेश पत्र :-

 प्रवेश पत्र साक्षात्कार के पूर्व म0 प्र0 उच्च न्यायालय की वेबसाईट पर जारी किये जायेंगें जिसका प्रिंट अभ्यर्थी को स्वयं निकालना होगा जिसके लिए अभ्यर्थी को अपना रजिस्ट्रेशन क्रमांक व पासवर्ड दर्ज करना होगी । प्रवेश पत्र में वर्णित निर्देशों का पालन करना अभ्यर्थी के लिये अनिवार्य होगा अन्यथा उसे आगामी भर्ती प्रक्रिया में भाग लेने से निरर्हित कर दिया जायेगा।

साक्षात्कार केन्द्र :- 

अभ्यर्थी का साक्षात्कार केन्द्र वही जिला होगा जहां के लिये उसने आवेदन किया है। अभ्यर्थियों का साक्षात्कार एक तिथि अथवा एक से अधिक तिथियों का निर्धारण अभ्यर्थियों की संख्या और साक्षात्कार केन्द्र की क्षमता को देखते हुए किया जावेगा। 

COVID-19 महामारी से संबंधित निर्देश :-

साक्षात्कार इत्यादि के पूर्व अथवा साक्षात्कार के समय अभ्यर्थी को तत्समय प्रभावशील सक्षम प्राधिकारी द्वारा जारी गाइडलाइन का पालन करना अनिवार्य होगा, इसके अलावा प्रवेश पत्र पर वर्णित अथवा नोटिस के माध्यम से परीक्षा सेल द्वारा कोविड -19 महामारी से संबंधित विशेष निर्देश जारी किये जा सकते हैं, जिनका पालन करना अभ्यर्थी के लिए अनिवार्य होगा अन्यथा अभ्यर्थी की अभ्यर्थिता निरस्त की जा सकेगी। 

अभ्यावेदन/पत्राचार :-

ई० मेल के माध्यम से कोई भी अभ्यावेदन पोषणीय नहीं होगा और स्वतः निरस्त माना जाएगा । विज्ञापन की शर्तों में परिवर्तन, अर्हता, आयु-सीमा एवं साक्षात्कार तिथियों आदि में परिवर्तन या छूट के संबंध में कोई भी पत्राचार मान्य नहीं होगा।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

AOC ट्रेड्समैन और फायरमैन भर्ती 2023