राज्य इंजीनियरिंग सेवा ऑनलाइन फॉर्म 2021


जरूरी सूचना:-

  1. यदि किसी भी स्तर पर यह पाया जाता है कि उम्मीदवार ने छुपाया है या गलत तरीके से प्रस्तुत किया है कोई वांछित/आवश्यक जानकारी, उसकी उम्मीदवारी रद्द की जा सकती है और अन्य उसके खिलाफ डिबारमेंट जैसी उचित कार्रवाई शुरू की जा सकती है।
  2. उम्मीदवारों को अपने ऑनलाइन आवेदनों की हार्ड कॉपी भेजनी होगी और संलग्न करना होगा ऑनलाइन आवेदन में दिए गए अपने दावों के समर्थन में सभी प्रमाणपत्रों की स्वप्रमाणित प्रतियां। इस संबंध में, एक अलग प्रेस विज्ञप्ति होगी आयोग द्वारा नियत समय में प्रकाशित किया गया।
  3. उम्मीदवारों को सूचना के संरक्षण को सुनिश्चित करने के लिए निर्देशित किया जाता है में सभी चरणों (अर्थात पंजीकरण, शुल्क भुगतान, अंतिम जमा आदि) के संबंध में ऑनलाइन आवेदन के समय भविष्य के संदर्भ के लिए सॉफ्ट / हार्ड कॉपी। 

आयु सीमा:-

उम्मीदवारों को 21 वर्ष की आयु प्राप्त करनी चाहिए और नहीं होनी चाहिए 1 जुलाई, 2021 को 40 वर्ष की आयु पार कर चुके हैं अर्थात उनका जन्म . से पहले नहीं हुआ होगा 2 जुलाई 1981 और 1 जुलाई 2000 के बाद नहीं। पीएच उम्मीदवारों के लिए, अधिकतम आयु सीमा है 55 वर्ष यानी उनका जन्म 02 जुलाई, 1966 से पहले नहीं हुआ होगा।

आवेदन प्राप्त करने की अंतिम तिथि:- 

ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया होनी चाहिए की अंतिम तिथि से पहले पूर्ण (फॉर्म के भाग- I, भाग- II और भाग- III को भरने सहित) विज्ञापन के अनुसार फॉर्म जमा करना, जिसके बाद वेब-लिंक अक्षम हो जाएगा।

सामान्य निर्देश:-

  1. किसी भी स्थिति में अंतिम चरण के बाद किसी भी चरण के आवेदन स्वीकार नहीं किए जाएंगे निर्धारित तिथि और समय। अपेक्षित जानकारी के बिना और बिना पाए गए आवेदन फोटोग्राफ और हस्ताक्षर, समय पर प्राप्त होने पर भी, सरसरी तौर पर खारिज कर दिए जा सकते हैं।
  2. ऑनलाइन प्रणाली में उम्मीदवारों को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि सभी अपेक्षित सूचनाएं विधिवत भरा गया है और अंतिम निर्धारित तिथि और समय तक सबमिट बटन पर क्लिक करना होगा। उम्मीदवारों को प्रिंट लेना होगा और इसे सुरक्षित रखना होगा। किसी भी विसंगति में उम्मीदवारों के पास होगा उक्त प्रिंट प्रस्तुत करने के लिए अन्यथा किसी भी अनुरोध पर विचार नहीं किया जाएगा। आरक्षण/आयु में छूट का लाभ लेने के इच्छुक उम्मीदवारों को अवश्य आरक्षित वर्ग के समर्थन में सक्षम प्राधिकारी द्वारा जारी प्रमाण पत्र प्राप्त करें।
  3. इस विस्तृत विज्ञापन में मुद्रित निर्धारित प्रारूप में और जमा करें आयोग को वही, जब भी ऐसा करने की आवश्यकता हो। एक से अधिक का दावा करने वाले आरक्षण/आयु में छूट केवल एक ही ऐसी रियायत दी जाएगी, जो अधिक होगी फायदेमंद। उम्मीदवार जो मूल रूप से यू.पी. के मूल निवासी नहीं हैं। एससी, एसटी से संबंधित, ओबीसी, ईडब्ल्यूएस, स्वतंत्रता सेनानियों के आश्रित, भूतपूर्व सैनिक, कुशल खिलाड़ी और पी.एच. आरक्षण/आयु में छूट के लाभ के हकदार नहीं हैं। महिला उम्मीदवारों के मामले में, पिता की ओर से जारी जाति प्रमाण पत्र मान्य माना जाएगा।

छवि और हस्ताक्षर:-

  • फोटो और हस्ताक्षर अपलोड करने से संबंधित प्रक्रिया।
  • उपरोक्त आवश्यक आयामों के अनुसार किसी भी श्वेत पत्र पर फोटो चिपकाएं। साइन इन करें
  • हस्ताक्षर स्थान प्रदान किया गया। सुनिश्चित करें कि हस्ताक्षर बॉक्स के भीतर है। उपरोक्त आवश्यक आकार को स्कैन करें जिसमें फोटोग्राफ और हस्ताक्षर हों। कृपया स्कैन न करें पूरा पृष्ठ।
  • हस्ताक्षर के साथ फोटो से युक्त संपूर्ण छवि (आकार 3.5 सेमी गुणा 6.0 सेमी) है स्कैन करने की आवश्यकता होती है, और स्थानीय मशीन पर * प्रारूप में संग्रहीत किया जाता है।
  • सुनिश्चित करें कि स्कैन की गई छवि का आकार 50 केबी से अधिक नहीं है।
  • फ़ाइल का आकार ५० KB से अधिक है, फिर स्कैनर की सेटिंग्स को समायोजित करें जैसे कि DPI संकल्प, नहीं। रंग आदि, स्कैनिंग की प्रक्रिया के दौरान।
  • आवेदक को दिए गए बॉक्स में पूरा साइन इन करना होगा। चूंकि हस्ताक्षर पहचान का प्रमाण है, यह वास्तविक और पूर्ण होना चाहिए; प्रारंभिक पर्याप्त नहीं हैं। बड़े अक्षरों में हस्ताक्षर नहीं है अनुमति है।
  • हस्ताक्षर केवल आवेदक द्वारा हस्ताक्षरित होना चाहिए न कि किसी अन्य व्यक्ति द्वारा। हॉल टिकट पर और जहां भी आवश्यक हो, हस्ताक्षर करने के लिए उपयोग किया जाएगा। यदि आवेदक का परीक्षा के समय उत्तर पुस्तिका पर हस्ताक्षर, पर हस्ताक्षर से मेल नहीं खाता हॉल टिकट, आवेदक को अयोग्य घोषित कर दिया जाएगा

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

AOC ट्रेड्समैन और फायरमैन भर्ती 2023