NPCIL विभिन्न ट्रेड अपरेंटिस भर्ती 2021

    

एनपीसीआईएल, परमाणु ऊर्जा विभाग, सरकार के तहत एक प्रमुख सार्वजनिक क्षेत्र का उद्यम भारत के पास परमाणु प्रौद्योगिकी के सभी पहलुओं में व्यापक क्षमता है, अर्थात् साइट चयन, डिजाइन, निर्माण, कमीशनिंग, संचालन, रखरखाव, नवीनीकरण, आधुनिकीकरण, और परमाणु रिएक्टरों का उन्नयन, संयंत्र जीवन विस्तार, अपशिष्ट प्रबंधन और डीकमिशनिंग भारत में एक ही छत के नीचे, के तहत ट्रेड अपरेंटिस की सगाई के लिए आवेदन आमंत्रित करता है राजस्थान रावतभाटा साइट, पीओ में अपरेंटिस अधिनियम, 1961 और शिक्षुता नियम, 1992: अनुशक्ति-३२३३०३ वाया: कोटा, राजस्थान निम्नलिखित विवरण के अनुसार:-

प्रशिक्षण का स्थान:-

परमाणु प्रशिक्षण केंद्र (एनटीसी), रावतभाटा राजस्थान साइट, पीओ: अणुशक्ति - 323303 के माध्यम से: कोटा, राजस्थान

शारीर योग्यता का मापदंड:-

एक उम्मीदवार किसी भी संक्रामक या संक्रामक के सबूत से मुक्त होना चाहिए रोग। वह किसी भी बीमारी से पीड़ित नहीं होना चाहिए, जिसके होने की संभावना है सेवा से उत्तेजित या उसे सेवा के लिए अनुपयुक्त बनाने की संभावना है या जनता के स्वास्थ्य के लिए खतरा। उसे सबूतों से मुक्त होना चाहिए क्षय रोग किसी भी रूप में, सक्रिय या चंगा।

आवेदन प्रपत्र:-

सबसे पहले, उम्मीदवार को मंत्रालय के वेब पोर्टल पर अपना पंजीकरण कराना होगा कौशल विकास और उद्यमिता http://www.apprenticeship.org/ or http://www.apprenticeship.gov.in/ को संबंधित ट्रेड के लिए आवेदन करना होगा स्थापना पंजीकरण संख्या E08160800303 के माध्यम से, प्रतिष्ठान भारतीय परमाणु ऊर्जा निगम लिमिटेड, राजस्थान परमाणु ऊर्जा के लिए आईडी स्थानक। आवेदन स्वीकार नहीं किया जाएगा, यदि में आवेदन नहीं किया गया है स्थापना आईडी।

सामान्य शर्तें:-

  1. उम्मीदवार जो पहले ही शिक्षुता प्राप्त कर चुके हैं या वर्तमान में शिक्षुता प्राप्त कर रहे हैं किसी भी सरकारी या सार्वजनिक उपक्रम या निजी औद्योगिक में शिक्षुता अधिनियम 1961 के तहत संगठन आवेदन करने के पात्र नहीं हैं।
  2. प्रशिक्षण के लिए चयनित उम्मीदवारों को प्रशिक्षण से हटने की अनुमति नहीं दी जाएगी सिवाय उन कारणों से जो उनके नियंत्रण से बाहर हैं। प्रशिक्षण शुरू होने से पहले, उम्मीदवारों को शिक्षुता के अनुबंध को निष्पादित करना होगा। अनुपस्थित रहने वाले स्वयं अपने प्रशिक्षण की पूरी लागत के साथ-साथ राशि वापस करने के लिए उत्तरदायी हैं केंद्रीय शिक्षुता सलाहकार द्वारा निर्धारित वजीफा के रूप में प्राप्त किया।
  3. प्रशिक्षण की अवधि पूरी करने वाले प्रत्येक शिक्षु को एक से गुजरना होगा व्यावसायिक व्यापार में प्रशिक्षण के लिए राष्ट्रीय परिषद द्वारा आयोजित की जाने वाली परीक्षा निर्दिष्ट व्यापार में उसकी दक्षता का निर्धारण। केवल परीक्षा उत्तीर्ण करने पर, a व्यापार में प्रवीणता का प्रमाण पत्र राष्ट्रीय परिषद द्वारा जारी किया जाएगा।
  4. प्रशिक्षण पूरा होने के बाद शिक्षु को किसी का दावा करने का कोई अधिकार नहीं होग एनपीसीआईएल में रोजगार

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

AOC ट्रेड्समैन और फायरमैन भर्ती 2023