जूनियर इंजीनियर सिविल भर्ती 2021

जूनियर इंजीनियर सिविल भर्ती 2021

उत्तर प्रदेश पावर कॉरपोरेशन लिमिटेड (UPPCL) के अंतर्गत श्रेणी-वार रिक्तियों के तहत सिविल इंजीनियर (ट्रेनी) सिविल के निम्नलिखित पद के लिए सीधी भर्ती के लिए नीचे दी गई आवश्यक पात्रता योग्यता रखने वाले भारतीय नागरिकों से ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। किसी अन्य मोड के माध्यम से आवेदन प्रस्तुत करना स्वीकार्य नहीं है।

वेतन:- 

7 "वेतन आयोग (पे मैट्रिक्स स्तर -7: रु44,900 /-(संशोधित वेतन मैट्रिक्स में न्यूनतम स्तर) के अनुसार)। यूपीपीसीएल के नियमों के अनुसार स्वीकार्य और अन्य भत्ते

आवश्यक पात्रता योग्यता:-

  1. उम्मीदवार  जिस संस्थान से वह उत्तीर्ण हुआ हो या उत्तर प्रदेश के किसी राजपत्रित अधिकारी से प्रमाणपत्र प्राप्त करना हो कि वह देवनागरी लिपि में आसानी से हिंदी पढ़ और लिख सकता है, बशर्ते कि इस तरह का प्रमाणपत्र किसी मामले में आवश्यक नहीं होगा  उम्मीदवार जिन्होंने हाई स्कूल या हिंदी के साथ समकक्ष परीक्षा उत्तीर्ण की हो या जिन्होंने राज्य सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त संस्थान से किसी भी हिंदी परीक्षा की डिग्री, डिप्लोमा या प्रमाण पत्र प्राप्त किया हो।
  2. एक उम्मीदवार को पास होना चाहिए सिविल में तीन साल का डिप्लोमा परीक्षा राज्य सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त, समकक्ष शिक्षा परिषद, उत्तर प्रदेश या एक डिपियोमा, के समकक्ष इंजीनियरिंग द्वारा सम्मानित किया गया।
नोट: दूरस्थ शिक्षा के माध्यम से प्राप्त डिप्लोमा पात्र नहीं होगा।  

आयु:-

उम्मीदवार को 18 वर्ष की आयु प्राप्त हुई होगी और उसे 01.01.2021 को 40 वर्ष की आयु प्राप्त नहीं हुई होगी।

प्रशिक्षण:- 

चयनित उम्मीदवार को एक प्रशिक्षण कार्यक्रम से गुजरना पड़ता है, यूपीपीसीएल द्वारा तय किए गए अनुसार।  प्रशिक्षण पर पर्याप्त पूर्णता पर, कैंडिडेट शॉल को यूपीपीसीएल के मौजूदा नियमों के अनुसार अवशोषण के लिए माना जाता है

चरित्र प्रमाण पत्र:- 

उम्मीदवार को प्रिंसिपल एकेडेमिक ऑफिसर यूनिवर्सिटी, कॉलेज या इंस्टीट्यूशन से अच्छे चरित्र के प्रमाण पत्र का उत्पादन करना चाहिए, जिसमें वे अंतिम रूप से शिक्षित थे और स्टेटस के दो सम्मानित व्यक्तियों से (संबंध नहीं) जो उनके निजी जीवन में उनके साथ अच्छी तरह से परिचित हैं और उनके विश्वविद्यालय, कॉलेज या स्कूल के साथ असंबद्ध।  

नोट:- भारत सरकार या राज्य सरकार निगम लिमिटेड द्वारा खारिज किए गए व्यक्तियों या उपक्रम को नियुक्ति के लिए अयोग्य माना जाएगा।

पावर मैरिटल स्टेटस:- 

एक पुरुष जिसके पास एक से अधिक पत्नी हैं या महिला जो सेवा के लिए नियुक्ति के लिए पात्र नहीं होगी। बशर्ते कि UPPCL संतुष्ट हो, यदि नियम के संचालन से विशेष आधार हैं। किसी व्यक्ति को पत्नी के साथ छेड़खानी करने पर, किसी भी व्यक्ति को छूट देने पर

शारीरिक स्वास्थ्य:-

  • किसी भी व्यक्ति को सेवा के सदस्य के रूप में नियुक्त नहीं किया जाएगा, जब तक कि वह अच्छे मानसिक और शारीरिक स्वास्थ्य में न हो और किसी भी शारीरिक दोष से मुक्त हो। 
  • सेवा के सदस्य के रूप में अपने कर्तव्यों का प्रदर्शन सेवा में नियुक्ति के लिए सीधे भर्ती किए गए उम्मीदवार से पहले मंजूरी दे दी जाती है, उसे उस जिले के सिविल सर्जन से फिटनेस प्रमाण पत्र का उत्पादन करने की आवश्यकता होगी जिसमें वह निवासी है या  लखनऊ के वित्तीय नियम पुस्तक खंड II के भाग II के भाग II में चतुर्थ नियम के तहत बनाए गए नियमों के अनुसार, राज्य सरकार के अधीन भाग I से IV तक, जब तक कि इस संबंध में UPPCL द्वारा नियमन नहीं किया जाता है।

आवेदन कैसे करें:-

आवेदन पत्र, भुगतान मोड चयन और अन्य सामान्य विवरण यूपीपीसीएल की आधिकारिक वेबसाइट www.uppcl.org पर उपलब्ध हैं। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे वेबसाइट लॉग इन करें और "ऑनलाइन आवेदन करें" का चयन करें और उसके लिए दिए गए निर्देशों का सावधानीपूर्वक पालन करें।  आवेदन पत्र को पूरा करना और जमा करना।  

* उम्मीदवारों को मुख्य ई-मेल और मोबाइल नंबर का चयन प्रक्रिया में शामिल करने की आवश्यकता होती है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

AOC ट्रेड्समैन और फायरमैन भर्ती 2023